हमारे बारे में :

क्षेत्रीय प्रशिक्षण संस्थान, चेन्नई का स्थापना 1979 में हुआ था । यह महालेखाकार के कार्यालय परिसर में 361 अण्णा सालै, तेनाम्पेट, चेन्नई, में स्थित है।

यह संस्थान, प्रबंधन विकास योग्यता पाठ्यक्रम, वित्त और समायोजन खाते, सिविल और वाणिज्यिक लेखा परीक्षा पर विशिष्ट पाठ्यक्रम आयोजित करता है। " सूचान प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रमों के लिए वर्गीकृत प्रशिक्षण योजना" के संदर्भ में, यह संस्थान ओरेकल-एस.क्यू.एल क्वेरीज, सुचना प्रणाली सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली, सुचना प्रणाली लेखा परीक्षा (मूल), सुचना प्रणाली लेखा परीक्षा (उन्नत) जैसे स्तर -1 (मूल) और स्तर - II (उन्नत) पाठ्यक्रम आयोजित करता है। प्रशिक्षकों के लिए प्रशिक्षण, इंटरएक्टिव डेटा एक्सट्रेक्शन तथा अनालिसिस (आई.डी.ई.ए.), कंप्यूटर हार्डवेयर रखरखाव, माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल और माइक्रोसॉफ्ट एक्सेस का उपयोग, सुचना प्रणाली लेखा परीक्षा उपकरण, ओरेकल और डेवलपर 2000 और उपयोगकर्ता कार्यालयों द्वारा आवश्यक अन्य बुनियादी कंप्यूटर प्रशिक्षण के रूप में आयोजित करता है।

यह संस्थान तमिलनाडु और केरल में स्थित सभी भारतीय लेखा परीक्षा एवं लेखा विभाग कार्यालयों और चेन्नई में स्थित अन्य राज्यों के सिविल और वाणिज्यिक लेखापरीक्षा के शाखा कार्यालयों की प्रशिक्षण आवश्यकताओं को पूरा करता है। यह संस्थान का नेतृत्व प्रधाना निदेशक होते हैं, जिन्हें संकाय सदस्यों और अन्य कर्मचारियों की एक टीम से सहायता मिलती है।


साईट मैप         एफएक्यू         अस्वीकरण         हमसे संपर्क करें                बेस्ट वीउड: 1024 X 768